Feb 16, 2022

Posted by in Breaking News | Comments Off on वैलेंटाइन डे पर लांच हुआ भोजपुरी का मनोरंजन टीवी चैनल ‘एम एच वन दिल से’, देख सकते हैं ऑनलाइन लाइव भी

वैलेंटाइन डे पर लांच हुआ भोजपुरी का मनोरंजन टीवी चैनल ‘एम एच वन दिल से’, देख सकते हैं ऑनलाइन लाइव भी

वैलेंटाइन डे पर लांच हुआ भोजपुरी का मनोरंजन टीवी चैनल ‘एम एच वन दिल से’,  देख सकते हैं ऑनलाइन लाइव भी

भोजपुरिया माटी की महक को समेटे हुए भोजपुरी भाषी लोगों के मनोरंजन के लिए टीवी चैनल एम एच वन दिल से वैलेंटाइन डे पर लॉन्च किया गया है। क्षेत्रीय भाषा भोजपुरी के अंतर्गत लॉन्च किया गया एक मनोरंजन चैनल ‘एम एच वन दिल से’ का उद्देश्य भोजपुरी भाषी जनता, चाहे वे देश हों या देश के बाहर, सबके मनोरंजन के साथ-साथ भाषा के उत्थान के क्षेत्र में भी कार्य करना है। हालांकि भोजपुरी को बोली का ही दर्जा प्राप्त है, जिसे भाषा का दर्जा दिलाने का संघर्ष जारी है। इस दिशा में चैनल “एम एच वन दिल से” का लॉन्च होना भी एक सार्थक पहल है “एम एच वन दिल से”।

इस सैटेलाईट चैनल को आप टीवी के साथ-साथ वेबसाइट पर ऑनलाइन लाइव भी देख सकते हैं www.dilse.mhone.in  ताकि जब कोई भी शख्स घर से बाहर हैं या सफर कर रहे हैं तब भी भोजपुरी का मनोरंजन चैनल “एम एच वन दिल से” देख सकते हैं।

भोजपुरी समाज के हर उम्र, हर वर्ग के मनोरंजन का ध्यान रखते हुए अपने कार्यक्रमों की रुपरेखा तैयार किया गया है। यह भोजपुरी लोकगायक/लोकगायिकाओं को जोड़ते हुए  “सबेरे-सबेरे” जैसा पारिवारिक कार्यक्रम प्रस्तुत करता है, वहीं “स्कूल लाइफ” और “कॉलेज कैंटीन” जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से शिक्षित युवा वर्ग को भी अपनी तरफ आकर्षित करने, अपने से जोड़ने और विद्यार्थियों में जागरूकता लाने का बेहतरीन प्रयास करता है “एम एच वन दिल से”। “आवाज भोजपुरी” जैसी संगीत-प्रतियोगिता के कार्यक्रम के माध्यम से युवा कलाकारों को अपना भविष्य संवारने के लिए मंच तो देता ही है, साथ ही लुप्त हो रही भोजपुरी लोकगायकी की विधाओं को भी संरक्षित करने का प्रशंसनीय कार्य करता है।

और सब से महत्वपूर्ण उद्देश्य यह कि भोजपुरी मनोरंजन जगत में व्याप्त हो चुकी अश्लीलता के कारण शिक्षित भोजपुरी भाषी वर्ग, जो इस से यानि कि भोजपुरी मनोरंजन जगत से स्वयं को अलग रखे हुए था, उनके सामने स्वच्छ और पारवारिक मनोरंजन कार्यक्रम प्रस्तुत कर उन्हें जोड़ना है।

  

वैलेंटाइन डे पर लांच हुआ भोजपुरी का मनोरंजन टीवी चैनल ‘एम एच वन दिल से’,  देख सकते हैं ऑनलाइन लाइव भी

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.