Dec 18, 2018

Posted by in Breaking News, Latest News | Comments Off on AMPLE MISSIION SALUTES THE MARTYRS WITH AWARDS ZINDAGI KE

AMPLE MISSIION SALUTES THE MARTYRS WITH AWARDS ZINDAGI KE

AMPLE MISSIION SALUTES THE MARTYRS WITH AWARDS ZINDAGI KE

“अवॉर्ड्स जिंदगी के” कार्यक्रम में एम्पल मिशन ने दी वीरों को सलामी

डॉ. अनिल काशी मुरारका के नेतृत्व में एम्पल मिशन ने किया वीर सपूतों का सम्मान

मुंबई: देश की पहरेदारी और भारत मां की सेवा में दिन-रात जुटे सशस्त्र बल, तटरक्षक दल, अग्निशमन दस्ते, पुलिस, फौज, वायुसेना और नौसेना के जो जांबाज हमारी सुरक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगा देते हैं और देश पर कुर्बान हो जाते हैं, उन जांबाजों को कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से सलामी देने के लिए एम्पल मिशन द्वारा राष्ट्रीय सम्मान ‘अवॉर्ड्स जिंदगी के ‘ प्रदान किया गया।

देशभक्ति, परोपकार और मानवसेवा को समर्पित डॉ. अनिल काशी मुरारका के नेतृत्व में एम्पल मिशन की टीम द्वारा इस सम्मान समारोह का तीसरा आयोजन हर साल की तरह इस साल भी सम्पन्न हुआ। जांबाजों की कुर्बानियों की याद में और उन्हें सलामी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी इस कार्यक्रम में विशेष रूप से मौजूद रहे ।

  

प्रह्लाद मोदी ने डॉ अनिल काशी मुरारका के प्रयास की  सराहना करते  हुए कहा कि ऐसे सम्मान समारोह  राष्ट्रीय एकता और सुरक्षा के लिए आवश्यक हैं।  सैनिकों के वेतन के संदर्भ में इन्होंने कहा कि  सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सांसदो  के वेतन के साथ ही सभी सैनिकों के वेतन बढ़ने चाहिए  ।

मालवणी, मालाड  स्लम के विद्यार्थियों ने अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा के बल पर कला के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाते हुए अपने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

‘अवॉर्ड्स जिंदगी के’ इस सम्मान समारोह में  लगभग 15  वीर सपूतों को सम्मानित किया गया । देश के कोने -कोने से वीर शहीदों के परिवार के लोग आकर इस गौरवमयी अवार्ड को ग्रहण किया। देश की सुरक्षा में अपनी जान की बाजी लगाने वाले अनेक  वीरों और शहीदों के परिवार को समाज की नज़रों में लाने के लिए एम्पल मिशन ने इस अनूठे कार्यक्रम का आयोजन पिछले दिनों बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एक सभागृह में किया जहाँ बॉलीवुड के कलाकार , उद्योगपति और समाजसेवक उपस्थित हुए थे ।

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.