Seema Biswas In Writer Director Amit Jha’s Short Film Dhiya Poota

अमित झा की भोजपुरी लघु सिनेमा में सीमा बिस्वास

हिन्दी सिनेमा की बैंडिड क्वीन के नाम से मशहुर , खामोशी , विवाह और हाफ़ गर्लफ़्रैंड जैसी दर्जनों फ़िल्म में काम कर चुकी सीमा बिस्वास ने बिहार के महापर्व छठ से ठीक पहले एक भोजपुरी शॉर्ट फ़िल्म की है जिनका नाम है “धिया पूता” ।   “धिया पूता” माँ की मर्मस्पर्शी भावना की कहानी है जिसमें माँ के लिए बेटा और बेटी दोनो को समान समझा जाना और छठ पर्व में दोनो के बराबर सहयोग और योगदान की बात कही गई है । सीमा बिस्वास जी ने हमेशा की तरफ़ एक माँ के वियोग को बखुबी अभीनित किया है । फ़िल्म में उनके साथी कलाकार के रूप में गैंग्स ऑफ़ वासेपुर फ़ेम सत्यकाम आनंद के साथ मोना रे , प्रकाश पंडित, राजू उपाध्याय, आयुश ठाकुर और विजया सोनी मुख्य भूमिका में हैं । इस छोटी सी फ़िल्म में एक छठ गीत भी है जिसे शिवाय फ़िल्म फ़ेम मशहूर गायिका मेघा श्रीराम डाल्टेन जी अपनी सुरीली आवाज से संवारा है और संगीत दिया है सुधाकर स्नेह ने ।

बुल्ला टॉकिज क्रियेशन्स और पुरूआ की प्रस्तुति “धिया पूता” को लेखन और निर्देशित किया है छोटे पर्दे के जाने माने लेखक अमित झा ने , अमित झा छोटे पर्दे के लिए भाग्य विधाता , अफ़सर बिटिया से लेकर अग्निफ़ेरा तक दर्जनों टी वी सीरियल का लेखन कर चुके हैं ।

फ़िल्म को पुरूआ के युट्युब चैनल से रिलीज किया गया है और सोशल मिडिया पर फ़िल्म को बहुत पसंद किया जा रहा है और इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि  भारतीय सिनेमा के जाने माने कलाकार बिहार के लाल मनोज बाजपयी और अभिनेत्री श्रेया नारायण ने भी इस फ़िल्म को अपने फ़ेसबुक पेज से शेयर किया है । पुरूआ  भोजपुरिया सास्कृतिक जागरण मंच है जो आने वाले दिनों में बुल्ला टॉकिज के साथ और भी कई शॉट फिल्म , वेब सीरिज और फिल्म का प्लान कर रही है    ——Uday Bhagat (PRO)

Print Friendly, PDF & Email

Author: News-Desk

Share This Post On